Wednesday, May 22, 2019

नरीश प्रोटीन रिच

नरीश प्रोटीन रिच 
                                                       

हमें अपने आहार में स्वाद के साथ - साथ प्रोटीन शामिल करने में मदद करने के लिए स्मार्ट वैल्यू हमारे लिए नरीश प्रोटीन रिच लेकर आया है । यह उत्पाद पेश करने का उद्देश्य है कि प्रोटीन का सेवन हम सरलता से कर सकें, जो स्वादिष्ट व स्वास्थ्य वर्धक हो । यह एक शक्तिशाली स्वास्थ्य उत्तेजक है जिसे प्रोटीन की दैनिक आवश्यकता की पूर्ति के लिए दिन के किसी भी समय लिया जा सकता है ।


नरीश प्रोटीन रिच में पृथक किया हुआ सोया प्रोटीन है जो कि आवश्यक एमिनो एसिड के साथ उच्च गुणवत्ता वाला आसानी से सुपाच्य प्रोटीन प्रदान करता है । पृथक किया हुआ सोया प्रोटीन विशेष रूप से ब्रांच चेन एमिनो एसिड  ( लयूसिन, आइसोलयूसिन, वैलीन ), आर्गेनाइन एवं ग्लूटेमाइन में समृद्ध है ।ये एमिनो एसिड उत्तकों का नाश रोकते हैं एवं मांसपेशियों के निर्माण में सहायक होते हैं । अन्य स्रोतों के मुकाबले, पृथक्कृत सोया प्रोटीन में चर्बी की मात्रा अत्यंत कम होती है ।

                                                 




नरीश प्रोटीन रिच सभी के लिए एवं खासकर सक्रिय लोगों के लिए उपयुक्त पेय है क्योंकि इसमें व्यायाम सहायक विटामिन और मीनिरल के साथ सभी आवश्यक एमिनो एसिड हैं जो मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आवश्यक हैं । इसमें विशेषकर क्रोमियम भी है जो कि दुबले मांसपेशियों के विकास और अस्वास्थ्यकर वसा को कम करने के लिए जाना जाता है । सामान्य लोगों के मुकाबले, सक्रिय लोगों को विटामिन बी की आवश्यकता ज्यादा होता है । नरीश प्रोटीन रिच विटामिन बी की इस अतिरिक्त आवश्यकता की पूर्ति में सहायक करता है । बहुत ही रोचक तथ्य है कि खेल - कूद करने वाले व्यक्तियों को कैल्शियम एवं मैग्नीशियम की अतिरिक्त आवश्यकता होती है । चूंकि नरीश प्रोटीन रिच कैल्शियम एवं मैग्नीशियम में समृद्ध है,  यह अतिरिक्त आवश्यकता की पूर्ति में मदद करता है । नरीश प्रोटीन का दैनिक सेवन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है, शरीर को व्यायाम के साथ फिट एवं आकार में रखता है ।


नरीश प्रोटीन रिच बटरस्काॅच एवं चाॅकलेट के दो मजेदार स्वाद में उपलब्ध है ।
दूध में घोलने पर स्वादिष्ट गाढ़ा शेक तैयार होता है । गाढ़ा शेक पूरक का आभास होता है ।






नरीश प्रोटीन रिच के लाभ 


  • यह एक शक्तिशाली स्वास्थ्य पेय है जिसे व्यायाम के दौरान मांसपेशियों के उत्तकों के तेजी से हवास के दौरान उनके मरम्मत के लिए सिफारिश की जाती है ।
  • इसमें पृथक किया हुआ सोया प्रोटीन है जो कि आवश्यक एमिनो एसिड के साथ उच्च गुणवत्ता वाला आसानी से सुपाच्य प्रोटीन प्रदान करता है । अन्य स्रोतों के मुकाबले, पृथकृत सोया प्रोटीन में वसा की मात्रा अत्यंत कम होती है । पृथकृत सोया प्रोटीन ह्रदय रोगों से बचाव करता है एवं हड्डियों को मजबूत करता है ।
  • इसमें एमिनो एसिड होते हैं । जो उत्तकों का नाश रोकते हैं एवं मांसपेशियों के निर्माण में सहायक होते हैं ।
  • शरीर को व्यायाम के साथ फिट एवं आकार में रखता है ।
  • यह क्रोमियम जैसे विटामिन बी मीनिरल की अतिरिक्त आवश्यकता की पूर्ति में सहायक है ।
  • नरीश प्रोटीन रिच का नियमित सेवन मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली का निर्माण करता है ।


No comments:

Post a Comment